Ramneek Singh, Age, Height, Career, Wiki, Biography and more | in Hindi

*आज हम आपके लिए 23 वर्षीय युवा प्रतिष्ठित मॉडल और सोशल मीडिया प्रभावित रामनीक सिंह की कहानी पेश करते हैं, जो वर्तमान में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं और इवेंट मैनेजमेंट में पेशेवर प्रमाणन प्राप्त कर चुके हैं।

इसलिए, मैं 12वीं कक्षा में था और अच्छे के लिए कुछ शुरू करने या करने के लिए उत्सुक था। एक अच्छा दिन, सभी किशोरों के रूप में, मैं बस बैठा था और सोच रहा था कि मुझे और अधिक बढ़ने के लिए किस पंक्ति में कदम रखना चाहिए? बहुत बड़ा भ्रम था, मेरे सिर पर हर कोने से कई सवाल उठ रहे थे। अंत में, मुझे यात्रा, ड्रेसिंग, एक्सेसरीज़, प्रबंधन, … ठीक है! मुझे मॉडलिंग के लिए जाना चाहिए और एक इवेंट मैनेजर के रूप में काम करना चाहिए। तो मैंने किया!

रमनीक सिंह, आयु, ऊंचाई, करियर, विकी, जीवनी और बहुत कुछ - सितारे बायोविकी


इसलिए मैंने कई जगहों पर कोशिश की लेकिन मुझे नहीं पता था कि कहां से शुरू करूं और कैसे मैदान में उतरूं। मैंने बहुत सारे वीडियो देखे, फेसबुक पर फॉलो किए गए पेजों ने इस लाइन के बारे में ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश की, लेकिन उनमें से कोई भी वैध नहीं पाया, लेकिन फिर मैं आखिरकार किसी से मिला और उसने मुझे बहुत सी चीजें सिखाईं कि क्या करना है।

और काफी संघर्ष के बाद आखिरकार मुझे अपना पहला शूट मिल ही गया। मैं बहुत घबराई हुई थी क्योंकि मैं लाइव कैमरा फेस करने वाली थी और पोज देने वाली थी जिसकी मैंने कभी कल्पना भी नहीं की थी लेकिन मेरे दिमाग में एक तस्वीर थी कि मुझे क्या पोज देना चाहिए।

शूटिंग के अगले दिन,

पहली नजर में मेरा शरीर कैमरा और शूट सेटअप को देखकर दंग रह गया। कैमरा ऑपरेटर लड़का बहुत मिलनसार था और उसने मुझे पोज़ देने में बहुत मदद की और कौन सा पोज़ मुझे सूट करता है। ऐसा लगा जैसे शूटिंग खत्म होने में एक मिनट बीत गया लेकिन हमने कुल मिलाकर 5 घंटे काम किया।

व्यक्तिगत जानकारी

पूरा नाम

रमनीक सिंह

निक नाम

रमणीक

लिंग

पुरुष

आयु/जन्मदिन

23 वर्षीय

जन्म स्थान

नई दिल्ली

वर्तमान शहर

नई दिल्ली

राष्ट्रीयता

भारतीय

पेशा

मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर

धर्म

सिख

स्कूल

ज्ञात नहीं (जल्द ही अपडेट होगा)

योग्यता

स्नातक

वैवाहिक स्थिति

एकल

प्रेमिका

नहीं


पहली शूटिंग के ठीक बाद, मेरे दिमाग में यह बहुत स्पष्ट था कि मुझे यह करना है और मैं इसके बारे में और अधिक पढ़ना शुरू कर दिया और मेरे कौशल को बढ़ाने और मजबूत करने के लिए पेशेवरों को देखा।

फिर मुझे उनके शूट के लिए अमेज़न और फ्लिपकार्ट की शूटिंग के लिए एक प्रस्ताव मिला और मुझे लगा कि यह एक महत्वपूर्ण मोड़ है क्योंकि मैं थोड़ा बड़ा होने लगा था लेकिन मैं गलत था जब लगभग सभी शूट मालिकों ने मेरे आवेदन को अस्वीकार कर दिया और मेरा मनोबल इतना नीचे चला गया कि मैं लगभग इस क्षेत्र को छोड़ना चाहता था। उस समय मैं रिजेक्शन से उदास था लेकिन मेरे पिता और परिवार ने इस कथन के साथ मेरा समर्थन किया कि

“उतार-चढ़ाव जीवन का हिस्सा हैं” और इसने अस्वीकृति के प्रति मेरा दृष्टिकोण बदल दिया।

“मेरा संघर्ष जारी है… और उनकी कृपा मुझ पर बनी रही”

कुछ समय के लिए खुद को व्यवसाय से बाहर रखने के बाद, मैंने मिस्टर दिल्ली 2018 नामक एक शो में कदम रखा और भाग लिया, यह पहला शो था जहां मुझे द्वितीय रनर अप के रूप में पहचाना गया और इस मेक ने मुझे आत्मविश्वास की एक अनूठी भावना दी। खुशी की बात है कि मुझे शो मिलने लगे और सौभाग्य से मैंने उन्हें जीता भी।

यह मेरे लिए फिर से एक महत्वपूर्ण मोड़ था जब मुझे मिस्टर एंड मिस आइकन इंडिया से निमंत्रण मिला और मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। जब उन्होंने एक विजेता के रूप में मेरे नाम की घोषणा की तो मैं दंग रह गया मैं बहुत खुश था और मुझे एक और पहचान मिली, एक शीर्षक “बेस्ट स्माइल आइकन इंडिया”। उसके ठीक बाद जब मैंने मिस्टर ग्लोबल इंडिया में भाग लिया और जीता, तो यह मेरी यात्रा की सच्ची शुरुआत थी जिसने मुझे वह बनाया जो मैं आज हूँ …..!

शारीरिक माप

ऊंचाई

5’11 (लगभग)

शरीर के प्रकार

एथलीट

त्वचा के रंग

निष्पक्ष

बालों का रंग

काला


जब मैंने गति पकड़ी, तो मुझे एक मुख्य अतिथि के लिए निमंत्रण मिला, मैंने कोरियोग्राफी शुरू की, यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव था जहाँ मैंने अपने अनुभव को अन्य आने वाली मॉडलों के साथ साझा किया, उन्हें उनकी छिपी प्रतिभा के साथ तैयार किया।

इसके अलावा मुझे जूरी का हिस्सा बनने का एक और निमंत्रण मिला।

“ओद्योगिक अनुभव”

मैंने जाने-माने डिजाइनरों के साथ कई शो किए, प्रमुख ब्रांडों के साथ सहयोग किया, एक फैशन डिजाइनर के लिए रनवे वॉक किया, और मिस्टर ग्लोबल इंडिया जैसे शो किए, जिन्होंने मेरी प्रतिभा को पहचाना जिसने मुझे बहुत कुछ सिखाया, जिससे मुझे बहुत खुशी मिली।

“याद रखें हर दिन कुछ नया सीखने का एक नया अवसर होता है”

और अब ज्यादातर लोग मुझसे मेरे रोल मॉडल के बारे में पूछते हैं। हर बार उन्हें मेरी तरफ से एक ही जवाब मिलता है यानि “कोई नहीं”… विश्वास करना मुश्किल है, स्वीकार करना कड़वा है लेकिन “सत्य” “सत्य” है।

लेकिन जब भी कोई मुझसे मेरी प्रेरणा के बारे में पूछता है – “जो कुछ नया करने के लिए पहला कदम उठाने की हिम्मत करता है वह मुझे प्रेरित करता है”

जीवन एक घुमावदार रास्ता है। इसमें उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है …..

मैंने खुद को प्रतिबंधित किया और उन परियोजनाओं पर फैसला किया जिन पर मैं काम कर सकता हूं। मुझे मेरे साथ काम करने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर बहुत गर्व है। उनके और मेरे निरंतर प्रयासों के कारण ही मैं आज हूं।

खैर, अभी बहुत कुछ आना बाकी है!!!

कभी स्वाभिमानी मुद्दे वाला लड़का, अब एक पेशेवर मॉडल।

Post a Comment

0 Comments