Lil Bo Weep Wiki, Age, Death, Height, Boyfriend, Family, Biography & More – WikiBio | in Hindi

लिल बो वेप

विनोना ब्रूक्स, जिन्हें लिल बो वेप के नाम से जाना जाता है, एक ऑस्ट्रेलियाई गायक, रैपर, संगीतकार और YouTuber थीं। अवसाद, आघात, PTSD और नशीली दवाओं की लत के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने के बाद 5 मार्च 2022 को उनकी मृत्यु हो गई।

विकी/जीवनी

लिल बो वीप का जन्म विनोना लिसा ग्रीन के रूप में रविवार, 2 जनवरी 2000 को हुआ था (उम्र 22 साल; मृत्यु के समय) एडिलेड, दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में। इनकी राशि मकर है।

बचपन में लील बो रोते हैं

बचपन में लील बो रोते हैं

वह अपनी उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में स्थानांतरित हो गई और बाद में डीएफएटी द्वारा आपातकालीन प्रत्यावर्तन के माध्यम से उसके परिवार द्वारा ऑस्ट्रेलिया वापस लाया गया।

भौतिक उपस्थिति

ऊंचाई (लगभग): 5′ 6″

बालों का रंग: काला

आंख का रंग: हेज़ल ग्रे

लिल बो वेप

परिवार

माता-पिता और भाई-बहन

उनके पिता का नाम मैथ्यू शोफिल्ड है। उसके माता-पिता और भाई-बहनों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

लील बो रो अपने पिता के साथ

लील बो रो अपने पिता के साथ

पति और बच्चे

लील बो वीप अविवाहित थे। 27 फरवरी 2022 को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने बेबी बंप की एक तस्वीर शेयर की और इसे कैप्शन दिया,

आपका शोक मना रहा है।”

बाद में, इंस्टाग्राम पर अपने एक अंतिम पोस्ट में, लिल बो ने खुलासा किया कि उसने वर्ष 2021 में अपने बच्चे को खो दिया था। उसने कहा,

मैं उनकी याद में कुछ करना चाहूंगा, बेहतर होगा कि समुद्र तट पर कुछ फूल बिछाएं और सिर्फ शोक मनाने के लिए दिन बिताएं। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं अगर कोई ऑनलाइन मेरे लिए और मेरे साथ ऐसा करने के लिए पर्याप्त दयालु होगा।

लील ने पोस्ट को कैप्शन दिया,

मेरे सीपीटीएसडी से किसी भी मनोविकृति से बचने के लिए मुझे सेरोक्वेल की भारी खुराक दी गई है। न केवल मैं अपने बच्चे का शोक मना रहा हूं, मुझे हाल ही में पता चला है कि मेरी प्रजनन क्षमता एक गंभीर खाने के विकार के साथ बढ़ने से प्रभावित हुई है।”

आजीविका

लील बो वीप ने बहुत कम उम्र में संगीत में अपना करियर शुरू कर दिया था। 2015 में, उसने छद्म नाम ‘मॉनिकर्स’ के तहत साउंडक्लाउड पर अपना संगीत जारी किया। धीरे-धीरे, उसने लो-फाई, हिप-हॉप और इमो शैलियों में लोकप्रियता अर्जित की। उनके कुछ लोकप्रिय गीतों में सॉरी, आई वॉट दिस सॉन्ग 4 यू, कैन नॉट फाइट अवे माई हेल और कोडपेंडेंसी शामिल हैं। उनका ‘लिल बो वीप’ नाम से एक यूट्यूब चैनल था, जिस पर वह अपने म्यूजिक वीडियो अपलोड करती थीं। उसके चैनल पर (2002 तक) लगभग 125k ग्राहक हैं।

वीप ने अपने उपनाम उनालून के तहत एक ईपी- “हीलिंग अनलून” भी लॉन्च किया था। उन्होंने विभिन्न स्टेज शो में भी लाइव प्रदर्शन किया था।

टैटू

लिल बो वीप के शरीर पर कई खौफनाक टैटू, डोप टैटू और ड्रैगन टैटू थे।

लिल बो वीप के टैटू

लिल बो वीप के टैटू

मौत

लील बो वीप का 5 मार्च 2022 को अवसाद, आघात, PTSD और नशीली दवाओं की लत के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हो गया। उनके निधन की खबर की पुष्टि उनके पिता मैथ्यू शॉफिल्ड ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए की। मैथ्यू ने लिखा,

इस सप्ताह के अंत में हम अपनी बेटी के जीवन के लिए अवसाद, आघात, PTSD, और नशीली दवाओं की लत के खिलाफ लड़ाई हार गए, जो हम तब से लड़ रहे हैं जब से हमने उसे आपातकालीन प्रत्यावर्तन DFAT के माध्यम से अमेरिका से वापस लाया लेकिन टूट गया। उसने अपने राक्षसों के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया क्योंकि हम सब उसके बगल में कंधे से कंधा मिलाकर टूटे हुए टुकड़ों को बार-बार उठा रहे थे लेकिन वह और नहीं लड़ सकी और हमने उसे खो दिया।

उन्होंने आगे लिखा,

उसके पिता के रूप में मुझे उस पर शब्दों से परे गर्व है क्योंकि वह मेरी हीरो, मेरी बेटी और मेरी सबसे अच्छी दोस्त है कि मैं इतना प्यार करता हूँ कि वह अब अपनी परी को वापस पाने के लिए ब्रह्मांड के साथ दर्द नहीं कर रही है। मेरा एक बड़ा हिस्सा इस समय खो गया है, लेकिन मैं सम्मानपूर्वक पूछता हूं कि मेरे करीबी दोस्त मुझे तब तक नहीं बुलाने की कोशिश करते हैं जब तक कि मैं इससे उबर नहीं पाता। ”

तथ्य / सामान्य ज्ञान

  • खाली समय में उन्हें पेंटिंग करना और किताबें पढ़ना बहुत पसंद था।
  • लील एक उत्साही पशु प्रेमी था और उसके पास कुछ पालतू कुत्ते और बिल्लियाँ थीं।
    लिल बो रो एक बिल्ली के साथ

    लिल बो रो एक बिल्ली के साथ

  • वीप को अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों में सिगरेट पीते हुए देखा गया था।
    लिल बो वीप की इंस्टाग्राम पोस्ट
  • लिल बो वीप को विनोना ग्रीन और उनालून के नाम से भी जाना जाता था।
  • उसका परिवार और दोस्त उसे प्यार से विनी और कैट बुलाते थे।
  • टिकटॉक, इंस्टाग्राम, साउंडक्लाउड, स्पॉटिफाई और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिल का बहुत बड़ा फैनबेस था। उसने साउंडक्लाउड पर 36, 000 से अधिक अनुयायी, Spotify पर 227,000 मासिक श्रोता, और YouTube पर 124,000 ग्राहक (2002 तक) जमा किए थे।
    Spotify . पर Lil Bo Weep की प्रोफ़ाइल

    Spotify . पर Lil Bo Weep की प्रोफ़ाइल

Post a Comment

0 Comments